चांदनी चौक संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार श्री जयप्रकाश अग्रवाल ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। चार बार इस क्षेत्र से कांग्रेस के सांसद रहे जयप्रकाश अग्रवाल ने श्रद्धानंद रोड पर स्थित अलीपुर के डीसी कार्यालय में पहुंचकर हजारों कांग्रेसी समर्थकों के साथ चांदनी चौक निर्वाचन क्षेत्र से बतौर कांग्रेस प्रत्याशी अपना पर्चा दाखिल किया। इस मौके पर हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने ‘ कांग्रेस पार्टी और जेपी अग्रवाल जिंदाबाद’ के नारे लगाए। नामांकन दाखिल करने के बाद जयप्रकाश अग्रवाल ने वहां उपस्थित कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का खुद पर विश्वास जताने के लिए दिल की गहराइयों से आभार व्यक्त किया।

नामांकन दाखिल करने के बाद बेहद खुश नजर आ रहे जयप्रकाश अग्रवाल ने आरोप लगाए कि बीजेपी और आम आदमी पार्टी ने धर्म, जातिवाद, अवसरवाद और सांप्रदायिकता के नाम पर लोगों को विभाजित करने के अलावा दिल्ली और चांदनी चौक के लिए कुछ नहीं किया। वह लगातार पांच साल झूठे वायदे कर जनता को गुमराह करते रहे। इन दोनों पार्टियों ने जनता से विश्वासघात किया है। श्री अग्रवाल ने मतदाताओं से कांग्रेस की धर्मनिरपेक्ष नीतियों के पक्ष में वोट देने की अपील की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ही वह पार्टी है, जिसने देश को ब्रिटिश राज से मुक्ति दिलाई, बल्कि सामाजिक, आर्थिक, औद्योगिक, शैक्षिक और वैज्ञानिक प्रगति की ओर अग्रसर किया।

पूर्व सांसद ने कहा, ” गरीब, मजदूर, किसान, हाशिए पर पड़ा वर्ग और महिलाएं कांग्रेस पार्टी को वोट देने का इरादा कर चुके हैं। उन्होंने लोगों को बीजेपी और आप की जनविरोधी, सांप्रदायिक और अवसरवादी नीतियों से सावधान रहने की सलाह दी।”

गौरतलब है कि जयप्रकाश अग्रवाल छह साल तक डीपीसीसी के अध्यक्ष रह चुके हैं। उन्होंने चांदनी चौक और उत्तरी पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व भी किया। अग्रवाल एक स्वतंत्रता सेनानी के परिवार से हैं, जिनके पिता रामचरण अग्रवाल स्वतंत्रता सेनानी और दिल्ली के डिप्टी मेयर रह चुक हैं।

नामांकन पत्र दाखिल करने के समय अग्रवाल के साथ दिल्ली के पूर्व मंत्री हारून युसुफ, पूर्व विधायक श्री प्रहलाद सिंह साहनी, पूर्व विधायक राजेश जैन, शहर क्षेत्रीय कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष मोहम्मद उस्मान और हरिकिशन जिंदल, कांग्रेस पार्टी में एमसीडी की नेता मुकेश गोयल एमसीडी पार्षद श्रीमती सुलोचना, श्रीमती सुल्ताना आबिद और सीमा ताहिरा समेत हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।